मुझे इनडोर पौधों का डेरेनब्रौन कहें, क्योंकि मैं आपके दिमाग को पढ़ने वाला हूं… गर्मियों की शुरुआत में, वे कई इनडोर पौधों को बाहर ले गए, और फिर अवचेतन रूप से नए पौधों के साथ बने अंतराल को भर दिया। अब जब तापमान गिर रहा है, तो इस बारे में सोचें कि आप उन सभी को वापस एक साथ कैसे रख सकते हैं: यह उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है कि आपने अभी-अभी ऑनलाइन ऑर्डर किए गए आधा दर्जन नए पौधों के साथ क्या किया है। क्या मैं सही हूँ

मुझे यह जानने के लिए किसी माइंड रीडर की आवश्यकता नहीं है कि हममें से कई लोग अभी इस स्थिति में हैं: अरे, मैंने आने वाली सर्दियों के लिए अपने संग्रह को कम करने की कोशिश करने के लिए एक प्लांट एक्सचेंज और बिक्री में भाग लिया है

Shark Tank India 2 Judges Net Worth: टेलीविजन का सबसे लोकप्रिय बिजनेस रियलिटी शो शार्क टैंक 2 जनवरी 2023 से शुरू हो चुका है। इस साल के सीजन में एक नए जज को भी शामिल किया गया है। शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में भारत पे के को फाउंडर और पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर अश्नीर ग्रोवर की जगह कारदेखो ग्रुप के फाउंडर अमित जैन ने ले ली है। क्या आप जानते हैं कि शार्क टैंक 2 के जज कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। आइए जानते हैं कि शार्क टैंक 2 के जज कौन-कौन हैं और उनकी नेटवर्थ कितनी है।

 

अमित जैन

अमित जैन शार्क टैंक 2 के जजेस में से एक हैं। वे कारदेखो के को फाउंडर हैं। अमित आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र हैं। अमित जैन की नेटवर्थ 2,980 करोड़ रुपये है। उनकी कंपनी का नाम कारदेखो ग्रुप और इंश्योरेंसदेखो डाॅट काॅम है।

अमन गुप्ता शार्क टैंक के सबसे पॉपुलर और लोकप्रिय जजेस में से एक हैं। अमन गुप्ता का ब्रांड boAt साल 2015 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी हेडफोन, स्मार्टवॉच और इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम बेचती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 700 करोड़ रुपये है। वे बोट के को फाउंडर और सीएमओ हैं।

यदि पौधों ने बहुत से नए अंकुरों को आकर्षित किया है, तो यह छंटाई करने का समय हो सकता है: यदि आप उस समय छंटाई नहीं करते हैं, तो आप पाएंगे कि जैसे ही वे घर के अंदर होंगे, वे कुछ पत्तियां गिरा देंगे, क्योंकि वे अनुकूल हो जाएंगे। कम रोशनी की स्थिति. ध्यान रखें कि पौधों की छंटाई ठंडी वृद्धि को बढ़ावा देती है, जो कम रोशनी की स्थिति में वांछनीय नहीं हो सकती है। इसलिए धीरे-धीरे काटें और देखें कि पौधा किस प्रकार प्रतिक्रिया करता है।

यदि रूट बॉल वास्तव में अत्यधिक भीड़भाड़ वाली है, तो सर्दियों के दौरान पौधे के बढ़ते रहने की संभावना होने पर उसे दोबारा लगाने पर विचार करें – यह आमतौर पर उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में पौधों पर लागू होता है। जो पौधे सर्दियों में बढ़ना बंद कर देते हैं उन्हें वसंत तक छोड़ देना चाहिए, लेकिन आप पौधे को सर्दियों के महीनों से निपटने में मदद करने के लिए जड़ों को काट सकते हैं।